डिजिटल व इमोशनल इंडिया पर कार्यशाला !!



गीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज़ डबोक और राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार 16 जनवरी को राजकीय मीरा कन्या महाविद्यालय में डिजिटल व इमोशनल इंडिया पर कार्यशाला आयोजित हुई।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता द इंडियन आईरिस.कॉम के निदेशक नारायण सिंह राव थे। उन्होंने छात्राओं को आज के आधुनिक युग में डिजिटल रुप से सशक्त होकर राष्ट्र के निर्माण में योगदान करने के लिए प्रेरित किया। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि डिजिटल युग में विभिन्न एप्स के द्वारा भ्रष्टाचार को रोका जा सकता है। इस वेबसाईट पर विभिन्न उपयोगी सरकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी उपलब्ध है। उपयोगी योजनाओं को लाभांवित तक पहुंचाने का काम इस वेबसाईट द्वारा संभव है।

गिट्स एमबीए के विभागाध्यक्ष प्रो. विवेक शर्मा ने कहा कि मशीनों संग काम करते हुए अपने व्यक्तित्व में मानवता के भावों में इमोशन्स को बचायें रखना आवश्यक है, जिसके द्वारा डिजिटल और इमोशनल इंडिया बनाना संभव है। इसी विषय पर गिट्स के मनीष शर्मा ने ‘कौन बनेगा बेस्ट’ क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस मौके पर इम्पेक्ट इंडिया सोल्यूशन के सह-संस्थापक योगेन्द्र सिंह व देवेंद्र सिंह भी उपस्थित थे। उप-आचार्य डॉ ऋतु मथारु ने छात्राओं को डिजिटल माध्यमों को अपनाने और सावधानीपूर्वक ढंग से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ इन्दुबाला सोनी ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। छात्राओं का उत्साह सराहनीय रहा। मंच में उनकी विभिन्न डिजिटल समस्याओं का समाधान उपलब्ध कराया। कार्यक्रम का संचालन डॉ विनिता कोठारी ने किया।

Source : UdaipurTimes.com


About Gaurav Sinha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *