Breaking News
Home / Initiatives / States / East / Bihar / अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो बिना ब्याज पर 10 लाख रुपए देगी बिहार सरकार, उठाएं इस पालिसी का फायदा:

अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो बिना ब्याज पर 10 लाख रुपए देगी बिहार सरकार, उठाएं इस पालिसी का फायदा:

बिहार स्टार्ट अप पालिसी 2022 क्या है:

यदि आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और पैसों की जरूरत है तो आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। बिहार सरकार अपने प्रदेश के युवा उद्यमियों की मदद करने के लिए एक पालिसी ” बिहार स्टार्ट अप पालिसी 2022 ” का संचालन कर रही है। इस योजना के अंतर्गत बिहार की सरकार जो लोग अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं उन्हें 10 साल के लिए बिना ब्याज पर 10 लाख रुपए देगी।
        यदि आप के पास कोई बिजनेस का आईडिया है और आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। परन्तु पैसों की तंगी की वजह से परेशान हैं तो यह योजना आपके लिए बहुत लाभदायक है। बिहार की सरकार के निर्देशानुसार बिहार के युवा लोग बिहार स्टार्ट अप पालिसी 2022 का लाभ उठा कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

बिहार स्टार्ट अप पालिसी 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया:

   बिहार स्टार्ट अप पालिसी 2022 चलाना बिहार की सरकार का मुख्य उद्देश्य वहां के युवाओं को अपना खुद का बिजनेस शुरू कराना और खुद का रोजगार दिलाना है। ताकि वे आर्थिक रूप से खराब स्थिति से उबर सके। और इस क्षेत्र में आगे बढ़ सकें। स्टार्ट अप पालिसी के अंतर्गत ऐसी प्रोत्साहन योजनाओं का लाभ लेने के लिए।  https://startup.indbih.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 18003456214 पर संपर्क करें।

10 लाख रुपए मिलेंगे 0% ब्याज पर। साथ में प्रशिक्षण मुफ्त :

    बिहार स्टार्ट अप पालिसी 2022 के अंतर्गत सीड फंड के रूप में 10 साल के लिए 10 लाख रुपए 0% ब्याज अर्थात बिना ब्याज पर देने की घोषणा की गई है। सीड फंड देने के बाद यदि इस बात की शंका है कि बिजनेस स्टार्ट अप करने में उसकी ग्रोथ या उसमें सफलता प्राप्त होगी या नहीं, तो उसके मार्ग दर्शन के लिए प्रशिक्षण या बिजनेस बढ़ाने के लिए मार्केटिंग में सहायता चाहिए तो उसके लिए इस पालिसी के अंतर्गत प्रशिक्षण देने की भी सुविधा मुफ्त दी जाएगी। जो पालिसी के नियमानुसार आवश्यक है।
     यदि महिलाएं अपना बिजनेस शुरू करना चाहती हैं तो उन्हें 5% ज्यादा और SC/ST और दिव्यागों को 15% ज्यादा राशि का लोन दिया जाता है। इंक्यूबेशन सेंटर्स द्वारा स्टार्ट अप पालिसी को 2 लाख रुपए तक देने की घोषणा की गई है।

Check Also

ELSS benefits scheme: इन्वेस्टमेंट के लिए जबरदस्त स्कीम, टैक्स वेनिफिट्स और शानदार रिटर्न के साथ मिलते हैं बहुत से फायदे:

लोग अपने पैसे निवेश करने के लिए मौके की तलाश में रहते हैं जो उनके ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *